Chintpurni Dham: चिंतपूर्णी मंदिर में भीड़ उमड़ने पर टूटी लाइनें

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 09:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चिंतपूर्णी (सुनील): धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में शनिवार को दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। दर्शन करने के लिए डबल लाइन लुधियाना धर्मशाला पार कर चुकी थी। ऐसे में श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए 6 से 8 घंटे का इंतजार करना पड़ा। व्यवस्थाओं की बात करें तो चिंतपूर्णी में व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही, जिसके लिए कुछ लोग भी जिम्मेदार हैं। 

मुख्य बाजार में जब श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा तो लाइनें टूट गईं और श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाजार में तैनात गृहरक्षकों ने कड़ी मशक्कत की लेकिन असफल रहे। विभिन्न रास्तों से आने वाले श्रद्धालु दिनभर व्यवस्थाओं को खराब करते रहें। होमगार्ड के जवान विभिन्न  रास्तों से आने वाले श्रद्धालुओं को पीछे धकेल रहे थे, लेकिन जब ज्यादा लोग एकत्रित हो गए तो लाइनें टूट गईं और होमगार्ड के जवानों को बांस लगाकर श्रद्धालुओं को रोकना पड़ा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

एस.डी.एम. विवेक महाजन ने बताया कि लिफ्ट पर रविवार और संक्रांति के दिन काफी भीड़ हो जाती थी और अव्यवस्था का आलम बना रहता था, इसलिए लिफ्ट को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। सीनियर सिटीजन व अक्षम श्रद्धालुओं को पास बनाकर भेजने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि अब अव्यवस्था ज्यादा दिन तक सहन नहीं होगी और आने वाले दिनों में सभी अव्यवस्थाओं को समाप्त करने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News