चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं को मिलेंगी विश्व स्तरीय सुविधाएं : अग्निहोत्री

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 08:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ऊना (सुरेन्द्र): उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। मंदिर को रोपवे से जोडऩे, एस्केलेटर लगाने से लेकर यहां ‘प्रसादम योजना’ को धरातल पर उतारने के लिए बड़े स्तर पर कदम उठाए जाएंगे। चिंतपूर्णी मंदिर अब ऐसा तीर्थ स्थल बनेगा जहां श्रद्धालुओं को न तो दर्शनों के लिए धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ेगा और न ही यहां अव्यवस्थाएं होंगी। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट तथा भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए एक उदाहरण बनकर सामने आएगा। अग्निहोत्री ने प्रदेश के मंदिरों की मौजूदा स्थिति, वहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नए प्रोजैक्ट लागू करने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालुओं को सुविधाएं देने का उनका सर्वोच्च एजैंडा रहेगा। यहां ऐसे प्रोजैक्ट शुरू किए जाएंगे जो एक उदाहरण होंगे। 

भरवाईं-चिंतपूर्णी सड़क को शानदार बनाया जाएगा। मंदिर में रोपवे कहां से कहां तक होगा तथा एस्केलेटर का निर्माण किन-किन स्थानों पर होगा यह तमाम प्रोजैक्टों पर कार्य शुरू होगा। 

मंदिर ट्रस्टों के साथ बैठकें कर तैयार किया जाएगा खाका 
डिप्टी सी.एम. अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी मंदिरों में उच्च स्तरीय सुविधाएं श्रद्धालुओं को दी जाएंगी। उन्होंने ऊना से पहले शिमला में भी इस संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की थी। 

उनका सर्वोच्च एजैंडा इन तीर्थ स्थलों को बेहतर सुविधाओं से जोड़ना रहेगा। जिस प्रकार श्री वैष्णो देवी जी और तिरुपतिबाला जी में श्रद्धालुओं को सुविधाएं मिलती हैं, मंदिर ट्रस्टों के साथ बैठकें की जाएंगी और पूरा खाका तैयार किया जाएगा। तय समय के भीतर ये काम किए जाएंगे।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News