बारिश के बीच देहरादून में भारी ओलावृष्टि, चारों धाम बर्फ से ढके

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 09:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चंडीगढ़/शिमला/देहरादून (एजैंसियां): देहरादून में मूसलाधार बारिश और भारी ओलावृष्टि हुई, जिसने सर्दी बढ़ा दी है। दोपहर बाद तक बारिश रुक-रुक कर जारी रही। उत्तराखंड में चारधाम सहित ऊंची पहाडिय़ां बर्फ से ढक गई हैं। बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री, हेमकुंट साहिब के साथ धनोल्टी में बर्फबारी हुई है। वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाके बर्फ से ढक गए हैं। मैदानी इलाकों में बारिश के कारण पारे में गिरावट के साथ शीतलहर तेज हो गई है। वहीं कई भागों में अंधड़ से घरों की छतें उड़ गईं व पेड़ गिरने से सड़कें बाधित हैं। जलोड़ी दर्रे सहित ऊंची चोटियों पर भारी बर्फबारी होने से सैंज-आनी-औट नैशनल हाईवे-305 यातायात के लिए खनाग से आगे बंद है। इसके चलते आनी उपमंडल के आनी निरमंड खंडों की 58 पंचायतों का जिला मुख्यालय कुल्लू से संपर्क कट गया है।

पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटों में तेज हवा के साथ हुई बारिश तथा कहीं-कहीं ओलावृष्टि से पकने को तैयार खड़ी फसल बिछ गई। मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में अगले 2 दिनों में हल्की बारिश होने तथा कहीं-कहीं तेज हवा, गरज के साथ ओले गिरने और बारिश होने के आसार हैं।

PunjabKesari Char Dham

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन बंद
 जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी और भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा। यह राजमार्ग कश्मीर को देश के बाकी हिस्से से जोड़ता है। 

अधिकारियों ने कहा कि कठुआ जिले के लखनपुर से रामबन जिले के बनिहाल के बीच सड़क पर 3000 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं, जिनमें अधिकतर जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले ट्रक हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News