मंगल का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए होगा मंगलकारी !

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 06:32 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
22 अक्टूबर से मंगल का राशि परिवर्तन हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस परिवर्तन का प्रभाव 12 की 12 राशियों पर पड़ेगा। परंतु किस राशि के लिए कैसा रहेगा अर्थात किस राशि को अच्छा प्रभाव देगा व किस राशि पर अपना नकारात्मक प्रभाव डालेगा। तो आइए विस्तारपूर्वक जानते हैं किस राशि पर कैसा होगा मंगल के राशि परिवर्तन का असर। इसके अलावा इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए क्लिक करें यहा- 

इन 6 राशियां के लिए मंगलकारी रहेगा मंगल का गोचर- 
मेष राशि के स्वामी स्वयं मंगल हैं और मेष राशि वालों को मंगल के इस गोचर से  कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। यदि पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो इस दौरान पार्टनर के साथ भी आपकी संगत अच्छी रहेगी। मुनाफा कमाने के लिए इस दौरान आपके पास अच्छी योजनाएं होंगी और उन योजनाओं में आप खरे भी उतरेंगे।

वृष राशि वालों को मंगल के गोचर से करियर क्षेत्र में  अच्छे फल मिल सकते हैं। मंगल के गोचर के चलते इस राशि के कुछ लोग आमदनी में वृद्धि के लिए नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं और इसमें आपको सफलता मिलने की भी अच्छी संभावना है। वहीं कुछ लोगों को अपने दोस्तों से करियर क्षेत्र में मदद मिलेगी जिससे करियर की गाड़ी पटरी पर आएगी।
कर्क राशि वालों के चतुर्थ भाव में मंगल के होने से करियर से जुड़ी कई समस्याएं इस दौरान दूर हो सकती हैं। जो लोग रोजगार की तलाश में थे, उन्हें रोजगार मिलने की संभावना है। पारिवारिक व्यवसाय करते हैं तो इस दौरान घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह से आपको फायदा मिल सकता है। घर से दूर रहने वाले इस राशि के जातक गोचर के प्रभाव से नौकरी मिलने की खुशखबरी अपने घर वालों को सुना सकते हैं।

सिंह राशि वालों के लिए मंगल का गोचर मंगलकारी रहने वाला है । आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। दुश्मनों पर आपको विजय प्राप्त होगी। हर चुनौती का आप डटकर सामना कर सकेंगे। नेतृत्व करने की क्षमता का विकास होगा। पैसों की बचत कर पाने में आप सफल होंगे। विदेश यात्रा की योजना बन सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। मानसिक तनाव कम रहेंगे। यात्रा से धन लाभ होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

तुला राशि वालों के लग्न भाव यानि प्रथम भाव में मंगल का गोचर उनमें ऊर्जा और आत्मविश्वास भरेगा। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में उन कार्यों को भी आसानी से कर पाएंगे जिनको करने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। समय पर हर कार्य को करके आप अपने सीनियर्स की प्रशंसा भी इस दौरान प्राप्त कर सकते हैं।

मकर राशि वालों पर मंगल का गोचर दशम भाव में होगा जोकि कर्म का भाव कहा जाता है। इस भाव में मंगल के गोचर करने से करियर क्षेत्र में इस राशि के जातकों को सफलता मिल सकती है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाएं दे चुके हैं और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं , उन्हें भी खुशखबरी मिल सकती है। मकर राशि के उन जातकों के लिए भी यह समय अच्छा है जो विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं।
 

इन राशियों वालों को मंगल के गोचर के दौरान रहना होगा थोड़ा सतर्क- 
वृषभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव भी हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा।
मिथुन राशि वाले भी वाद- विवाद से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में हर किसी पर भरोसा न करें। धन- हानि हो सकती है। इस समय धन का खर्च सोच- समझकर करें। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें।
मीन राशि वालों के लिए भी मंगल का राशि परिवर्तन शुभ नहीं कहा जा सकता । दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

इसके अलाव शेष बची तीन राशियों कन्या राशि, वृश्चिक राशि व कुंभ राशि के लिए मंगल का यह गोचर सामान्य रहने वाला है। 

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News