आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 09:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hind:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 8 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है जिन के स्वामी शनि देव हैं।


मूलांक 8 वाले जातक चुपचाप रहना पसंद करते हैं। दूसरे लोगों को देखने पर इनका स्वभाव थोड़ा गंभीर प्रतीत होता है। ये लोग अंतर्मुखी होते हैं। अपनी ही दुनिया में गुम रहना इन्हें पसंद होता है। मूलांक 8 वाले जातक मित्र कम संख्या में बनाते हैं, परंतु अपने मित्रों का साथ हर परिस्थिति में देने के लिए तैयार रहते हैं। अपने जीवन अनुभवों से मूलांक 8 वाले जातक दूसरों को अच्छी सलाह देते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों का अपने परिवार में पिता के साथ कहीं ना कहीं एक वैचारिक मतभेद बना रहता है। हालांकि मूलांक 8 वाले जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्य खुशहाल बीतता है। ये जीवन साथी के साथ आपसी मतभेद को ज्यादा बढ़ावा नहीं देते। इन्हें अपने जीवन के लक्ष्य प्राप्ति में काफी विलंब होता है, परंतु लगातार प्रयासों के कारण अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े आलसी होते हैं। हर काम को धीरे धीरे करते हैं। इन लोगों की प्रवृत्ति और स्वभाव नीरस होता है। मूलांक 8 वाले जातकों की शिक्षा प्रायः सामान्य रहती है। इन लोगों को लोहा, इस्पात, पेट्रोलियम, केमिकल्स इत्यादि क्षेत्रों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari, birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि कुछ छोटी-मोटी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ रिश्तो में खटास उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अपने शब्दों में कठोरता ना लेकर आएं। मई के महीने में प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। जून के महीने में आय के नए साधन प्राप्त हो सकते हैं। विदेश यात्रा के योग बनते हैं। जुलाई के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। आप के कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। अगस्त के महीने में कुछ मांगलिक कार्यों के आयोजन में सावधानी बरतें। बेकार के क्रोध के कारण परिस्थितियों को गलत दिशा में बढ़ावा ना दें। सितंबर के महीने में कोई नया काम शुरू किया जा सकता है। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। अक्टूबर के महीने में ज्यादा काम होने के कारण मानसिक तनाव महसूस करेंगे। नवम्बर के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए मददगार रहेगी। आपको अपनी मेहनत के उत्तम परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। दिसम्बर के महीने में कामकाज की भागदौड़ ज्यादा लगी रहेगी। काम को जल्दी करने के चक्कर में कोई शॉर्टकट ना अपनाएं। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में उधार देने से बचें। किसी कीमती सामान को रखकर भूलने की संभावना है। फरवरी के महीने में कामकाज में तरक्की के योग बनते हैं। सरकारी लाभ प्राप्त हो सकते हैं। मार्च के महीने में कोई अकस्मात परिवर्तन हो सकता है आपको संभलने का समय ना दें। अप्रैल के महीने में खर्चे अधिक रहेंगे।

PunjabKesari, birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए लोहे का दान करें।
सरसों का तेल दान करें।
पीपल के वृक्ष की सेवा करें।
काले रंग के वस्त्र दान करें।
उड़द की डाल जल में प्रवाहित करें।
श्री कृष्ण की आराधना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari, birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News