Bazar ka star: बुध अस्त होंगे, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 08:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Bazar ka star: 2 सितंबर को बाजार बंद होने के बाद मंगल अपने मित्र चन्द्रमा के रोहिणी नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश कर गए हैं जबकि शुक्र ने भी 3 सितंबर को ही केतु के मघा नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया है। इस बीच 4  सितंबर को बुध चन्द्रमा के हस्ता नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश कर गए हैं। गुरु अपनी मीन राशि में और शनि अपनी मकर राशि में वक्री चल रहे हैं और इस बीच इस सप्ताह 7 सितंबर को बुध अपनी ही कन्या राशि में असत हो जाएंगे और 10 सितंबर को इसी राशि में वक्री भी होंगे। अपनी उच्च राशि में बुध का वक्री और अस्त होना बाजार के लिए अच्छा नहीं है। इस सप्ताह बाजार हमें एक दायरे में कारोबार करता हुआ नजर आ सकता है। 5  सितंबर को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा हमें बाजार में सुस्ती के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा। इस बीच आई.टी कंपनियों के शेयरों में फोकस बन सकता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

6 सितंबर को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन हमें बाजार में थोड़ी रौनक देखने को मिल सकती है और इस दिन ब्यूटी, लग्जरी और फिल्म मेकिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी आ सकती है। 7  सितंबर को चन्द्रमा सूर्य के उत्तरअषाढ़ा नक्षत्र में रहेंगे और बुध इस दिन शाम अस्त हो जाएंगे। इस से बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है लिहाजा अपनी पोजीशन ध्यान से बनाएं हालांकि इस दिन पी.एस. यू सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 8  सितंबर को चन्द्रमा अपने ही हस्ता नक्षत्र में रहेंगे। जिस से दोपहर पौने दो बजे तक बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा, जबकि दोपहर को चन्द्रमा के मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में जाने से थोड़ी पॉजिटिविटी देखने को मिल सकती है। 9 सितंबर को चन्द्रमा सुबह पौने बारह बजे के बाद राहु के शतभिषा नक्षत्र में चले जाएंगे जिस से बाजार में उथल-पुथल आ सकती है। हालांकि इस दौरान फार्मा और एयरलाइन से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी बन सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News