आज का राशिफल 22 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 22, 2021 - 09:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को आज के दिन संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्य को करने से बचें। दाम्पत्य जीवन में झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन भटकाव के कारण उनको शिक्षा प्राप्ति में बाधाओं का सामना करना पड़ता है। व्यर्थ के कामों में पैसा व्यय करने से बचें। व्यापार के सम्बन्ध में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच समझ कर लेने अन्यथा हानि उठानी पड़ेगी।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। दिनभर कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहेंगे। घर में किसी बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी रोग तकलीफ दे सकता है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यापार में अकस्मात धन की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। विदेश में रहने वाले किसी मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आप के शत्रु परेशान करने का प्रयास करेंगे परन्तु आप अपनी समझबूझ से सभी शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। कोई भी बड़ा निवेश करने से पूर्व उसके हर पहलू पर विचार अवश्य कर लें।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला से जुड़े व्यक्तियों को किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। युगल प्रेमियों के संबंधों में विश्वास बढ़ेगा। आय के नये स्त्रोत मिलेंगे। अपने खानपान पर विशेष ध्यान रखें।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल मिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम के सिलसिले में नतीजे मिले जुले रहेंगे। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे उनके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। आज व्यर्थ की व्यापारिक यात्रा हो सकती है।
उपाय- काले सफ़ेद तेल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ अनबन होने के कारण आज आप का मन उदास होगा। प्रॉपर्टी के कार्यों से लाभ की प्राप्ति होगी। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव क
रते हैं। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, जिस का असर आपकी कार्यशैली में देखने को मिलेगा। कारोबार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में शामिल होंगे।उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News