आज का राशिफल 4 अगस्त, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्य में जल्दबाजी ना करें। क्रोधी स्वभाव में अंकुश लगाने की ज़रूरत है। ससुराल में किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है।
उपाय-  गुड मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। स्वभाव दयालु रहेगा। अचानक आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। मन को एकाग्र करने की ज़रूरत है। संतान पक्ष की तरफ से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। किसी नए कार्य की योजना बनाने से पूर्व घर के बड़े बुजुर्गों से सलाह जरुर लें।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से उपहार मिलने की संभावना है। नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की ज़रूरत है।
उपाय- तम्बाकू का सेवन ना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कोई झूठा आरोप लग सकता है, सावधानी से काम करें। अपने तय लक्ष्य पर ही काम करते रहे, किसी के हस्तक्षेप से काम बिगड़ सकता है।
उपाय- बुधवार का उपवास करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात हो सकती है। खर्चें आय से अधिक होने की सम्भावना है।
उपाय- दही मंदिर में दान दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्य क्षेत्र में लक्ष्य पूरा ना होने पर काम का दबाव रहेगा। नौकरी के लिए आवेदन देने का सही समय है। विद्याथियों को परीक्षा के अनुकूल परिणाम मिलेगें।
उपाय- तिल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नकारात्मक सोच आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। आज के दिन किसी की साथ सांझेदारी ना करने में ही फ़ायदा है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आने की संभावना है।
उपाय-  रोटी पर सरसों का तेल लगाकर कुत्ते को खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रुझान रहेगा।  भाइयों के साथ चल रहे विवाद को निपटाने की कोशिश करें। प्रॉपर्टी बेचने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर चढाएं।
 
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News