आज का राशिफल 07 नवंबर 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 09:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप कार्यक्षेत्र में अपनी सूझबूझ और समझ से सभी काम पूरे कर पाएंगे, जिसकी सभी लोग आपकी तारीफ करेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच आपका सम्मान बढ़ेगा। सरकारी क्षेत्र से किसी प्रकार का लाभ होगा।
उपाय-   सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कारोबार में उतार चढ़ाव बना रहेंगे। आज का दिन थोड़ा परेशानी और चिंता में बीतेगा। व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण सौदे के अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। आज का दिन धैर्य और संयम के साथ बिताने की जरुरत है।
उपाय-  शिवलिंग पर जल से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यवसाय से छोटी यात्रा करनी पड़ सकती हैं, जो कि आपके लिए लाभदायक रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपका मन धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में लगेगा।
उपाय-  मंदिर में केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपको हर में सफलता मिलेगी। आज आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बनाई गई योजनाओं को अपनाने की कोशिश करेंगे। आज अचानक बहुत समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है।
उपाय-  पीठ पीछे किसी की बुराई करने से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज व्यापार और कारोबार के लिए अच्छा दिन रहेगा। व्यापारिक स्तर पर आज लाभ की प्राप्ति होगी। व्यवसायिक आज अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज सहकर्मी आपके दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे जिससे आप समय से अपने सभी काम पूरे कर पाएंगे।
उपाय-  गणेश भगवान जी की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आप अपने मन की कोई बात अपने जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे, जिससे आपको अपनी समस्या का समाधान भी मिलेगा। आप दोनों के रिश्तों में मजबूती आएगी। आज आप ऑफिस में भी अपने विचारों को उच्च अधिकारियों के साथ आसानी से व्यक्त करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय-  कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। हालांकि आज आपके सारे काम पूरे होंगे। कारोबार में बहुत समय से जिस सौदे का इन्तेजार कर रहे थे वो आज आपको मिल सकता है। ज्यादा सोचने विचारने में आज का समय ना व्यर्थ करें।
उपाय-  काले सफेद तिल का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन उम्मीद से बेहतर रहेगा। आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे और पिछले काफी समय से अधूरे पड़े कामों को पूरा कर पाएंगे। खर्चें कुछ ज्यादा रहेंगे जिसका असर आपकी बचत में दिखाई देगा।
उपाय-  लोहे की जंग लगी हुई वस्तु घर में न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा तनाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम ज्यादा होगा। तनाव में आकर वाणी पर संयम ना खोये। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- आज पानी का सेवन अधिक करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News