आज का राशिफल 3 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 09:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। आज दिन खुशियों से भरा रहेगा। आय के कुछ नये साधन बनेंगे, जिस से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी सकारात्मक विचार वाले व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय-  पिता का सम्मान करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर।आज भावनाओं में आकार किसी के साथ कोई ऐसा वादा न करें जिसको पूरा करने में आपको बाद में मुश्किल हो। आज विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। विधार्थी के लिए दिन अच्छा रहेगा। वे आने वाली परीक्षा में मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत करेंगे। घर के बड़ों की सलाह से कुछ पुराने कामों को पूरा करेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगाना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण करें। नौकरी में उच्च अधिकारी के साथ बातचीत में अपने शब्दों का ख्याल रखें। नौकरी में काम का दबाव रहेगा, मानसिक थकान के कारण परिवार को समय नहीं दे पाएंगे।
उपाय- जौ को जल में प्रवाहित करना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। व्यापार में साझेदार की मदद से लाभ की प्राप्ति होगी। नौकरी में आपकी मेहनत के लिए आपको कुछ नकद धन राशि  पुरस्कार स्वरूप मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मजबूती दिखाई देगी, जिस कारण पारिवारिक वातावरण में सहयोग अच्छा होगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालना फायदेमंद रहेगा।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। आज आपका रचनात्मक चीज़ों में रूचि बढ़ेगा। बेकार के खर्चों की अधिकता रहेगी, जिस कारण बचत में कमी आ सकती है। आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को टालने का प्रयास करें।
उपाय- दही मंदिर में दान करना फायदेमंद रहेगा।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। धर्म कर्म के कामों में रूचि बढ़ेगी। व्यापर से सम्बंधित यात्रा करनी पड़ेगी। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है और दाम्पत्य जीवन में संतान सुख मिलेगा।
उपाय- कुत्तों को रोटी खिलाना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। वाहन तेज गति से न चलायें, चालान कटने की सम्भावना है। कोर्ट कचहरी के मामलों से आज दूर रहने का प्रयास करें। आज स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की आवश्यता होगी।
उपाय- लोहा दान करना फायदेमंद रहेगा।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर।आज आपका भाग्य आपका साथ देगा। साझेदारी में नया व्यापार शुरू करने की योजना बना सकते हैं। रुका हुआ पैसा आज वापसी मिलने की सम्भावना है। आज अपने शत्रुओं और विरोधियों को काबू कर पाने में सफल रहेंगे।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करना लाभप्रद रहेगा।
 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News