आज का राशिफल 10 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

6/10/2021 8:49:01 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ दिनों से लंबित कार्यों को पूर्ण करेंगे। पिता से ली गयी सलाह व्यापार में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों में मददगार साबित होगी। आपके सामाजिक दायरे में विस्तार होगा। 
उपाय-  सुबह तांबे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। निकट भविष्य में वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आज से ही पैसों का उचित निवेश शुरू करें। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे जिससे उनके आपसी रिश्तों में मजबूती आयेगी। 
उपाय- चावल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। व्यवसायिक दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा, परन्तु आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। निजी जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। 
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर में बिजली का कोई महत्वपूर्ण उपकरण ख़राब होगा, जिसको ठीक करवाने में पैसा व्यय करना पड़ेगा। आज आने वाली सभी कठिन परिस्थितिथियों को अपनी समझ-बूझ से निपटा पाने में सक्षम रहेंगे। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बाहर का खाना खाने से बचें। विद्यार्थी सकारात्मक दृष्टिकोण से आगामी परीक्षा में अपेक्षित परिणाम हासिल कर सकते हैं। 
उपाय- दुर्गा माता की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारी से बहस करने से बचें अन्यथा आपके लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कारोबार में पूर्ण मेहनत के बाद भी उचित परिणाम न मिलने से मन उदास हो सकता है। 
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन संतोषजनक रहेगा, परन्तु व्यापारिक वर्ग को निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। संतान की उच्च शिक्षा हेतू छोटा निवेश कर सकते हैं। 
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अपने अन्दर अहंकार की भावना को जन्म न लेने दे, अन्यथा उस का असर आपके वैवाहिक जीवन पर नज़र आएगा। अचल संपत्ति खरीदने का विचार बना सकते हैं। पिता और पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। 
उपाय- काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने कारोबार की तरक्की के लिए कोई नहीं तकनीक सीखने का प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। 
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Content Writer

Jyoti

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static