आज का राशिफल 2 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 10:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत को देखते हुए उच्च अधिकारी आपके अधिकारों में वृद्धि कर सकते हैं। कार्य की व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए अच्छा समय निकाल लेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। 
उपाय-  ताम्बे के लोटे में सूर्य देव को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। स्वभाव में विनम्रता का भाव रखेंगे तो सभी काम बनते नज़र आयेंगे। कुछ समय पूर्व किये गए निवेश से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गंभीर मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। 
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसायिक और व्यक्तिगत मामलों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। सामाजिक कार्यों में रूचि दिखायेंगे, जिस से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। 
उपाय- हल्दी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपनी गोपनीय बात किसी के साथ सांझा न करें। पिछले दिनों नौकरी में चल रही परेशानियों का हल निकाल पाने में सक्षम होंगे। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार सुन कर मन प्रसन्न होगा। 
उपाय- मांस का सेवन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपके निरंतर किये गए प्रयास कारोबार में अच्छे परिणाम दिलवायेंगे। कोई नया सौदा हाथ लगेगा, साझेदार के साथ मिल कर नया अनुबंध बना कर हस्ताक्षर कर सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। 
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में अधिक मेहनत करने के बाद भी अनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे। पति-पत्नी के बीच किसी बात को ले कर मतभेद हो सकता है, बातचीत कर स्थिति को नियंत्रण में लिया जा सकता है वर्ना मतभेद मनभेद में बदलते देर नहीं लगेगी। 
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में लक्ष्यों को पूर्ण करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा, जिसके चलते घरेलू जीवन में नकारात्मक असर पड़ेगा। बिना सोचे समझे लिया गया बड़ा फैसला नुकसान का कारक बनेगा। 
उपाय- कुत्तों की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढाई से भटक कर उलजलूल कामों में लगेगा। कानूनी मामलों चल रही अड़चनों से अभी राहत नहीं मिलेगी। पैसों के लेन-देन से बचें। आज अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा। भाई के सहयोग से कोई बड़ा काम निपटाने में सक्षम होंगे। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। 
उपाय- हनुमान जी को लाला चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News