आज का राशिफल 4 अक्टूबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 08:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कुछ जरुरी काम आपके नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज सोच-समझ कर काम करने की जरुरत है। पिछले कुछ समय में की गई गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दिन का अधिकांश समय घर के कामों को पूरा करने में व्यतीत करेंगे। व्यापार में जल्दी लाभ पाने के चक्कर में कोई गलत गतिविधि में शामिल होने से बचें। माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। लम्बे समय से फंसा पैसा आज वापस मिलने की उम्मीद है। व्यापारियों को अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में लगेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक से धन लाभ के अवसर मिलेंगे। सोचे हुए सभी कार्य पूरा करेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए थोड़ा मुश्किल दिन रहेगा परन्तु निजी काम करने वाले जातक आज उम्मीद से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके व्यापार में चल रही दिक्कतों को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है। नौकरी में पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बिना कारण किसी से बहस हो सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज सभी कामों को बनने में कुछ देरी हो सकती है। करीबी रिश्तेदार के घर किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के लिए कोई कीमती उपहार देंगे।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है, जिसको पूरा करने के लिए आपको ऋण लेना पड़ेगा। नौकरी में स्थानान्तरण होने की सम्भावना है। स्वास्थ्य के दृष्टि से आज का दिन प्रतिकूल प्रभाव देगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज सभी आपके काम से प्रसन्न होंगे। उच्च अधिकारी पदोन्नति दे सकते हैं। खानपान का ध्यान रखें। जीवनसाथी के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे। अचल संपत्ति में निवेश से पहले सावधानी रखें।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मुश्किल समय पर आज आपके मित्र काम आयेंगे। भाई के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। संतान की तरफ से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आर्थिक तंगी परेशान कर सकती है।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News