आज का राशिफल 24 सितंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 07:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी। व्यस्तता भरी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने का प्रयास करेंगे। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव आ सकता है। व्यापार में लंबे समय से रुके कामों को पूरा करेंगे।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार में कुछ समय से चल रही अव्यवस्था को सुधारने की कोशिश करेंगे। पत्नी और माता के बीच कहासुनी हो सकती है। खर्चा करते समय अपनी आय को ध्यान में रखें। व्यापार में किसी नयी डील को प्राप्त करने की आपकी कोशिश जारी रहेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों की तलाश आज पूरी होगी। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। कारोबार में साझेदार के साथ पूरी पारदर्शिता रखें। विद्यार्थियों को समय का दुरुपयोग करने से बचना चाहिए।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेशी व्यापार करने वाले व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसके काम करने के तरीके से आप मोटीवेट होंगे। ससुराल से कोई सुखद समाचार मिलेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे। कारोबार में मनोवांछित लाभ मिलेगा। लम्बे समय से अटके कामों को संपन्न करेंगे। आय में वृद्धि होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों के लिए थोड़ा मुश्किल दिन रहेगा।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवाओं को काम के प्रति उनकी सहजता  सफलता दिलवाएगी। पत्नी-पत्नी का एक-दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। छोटी बातों को लेकर परेशान होने के कारण घर का वातावरण खराब हो सकता है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपका रुझान धार्मिक कार्यों में बढ़ेगा। नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। युवाओं को नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में लापरवाही के कारण कोई बड़ा सौदा हाथ से निकल सकता है। कार्यक्षेत्र में नयी योजनाओं पर अमल करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। घर के बड़ों को एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सोच कर करें। बड़ों का सम्मान करने से लाभ मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। विद्यार्थियों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिलेगी।
उपाय- मसूर की दाल मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News