आज का राशिफल 13 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 07:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में आपके गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। खानपान का ध्यान रखने की जरूरत है। बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा, सावधान रहें।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घरेलू और व्यावसायिक कार्यों में तालमेल रखने में दिक्कते आ सकती है। कोई नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है परन्तु अपनी योजनाओं की रूपरेखा घर के बड़ों के सानिध्य में बना सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक होगा। घर के किसी बड़े-बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में कोई रुकी हुई पेमेंट वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार और समाज में चली आ रही किसी पुरानी परंपरा या मान्यता को बदलने का प्रयास करेंगे, जिस कारण आपको परिवार के सदस्यों के विरोध का सामना भी करना पड़ेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों से व्यापार की कोई नयी डील मिलेगी।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम के कारण आपको पदोन्नति मिलेगी परन्तु साथ में अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी मिलने की उम्मीद है। विद्यार्थी कंप्यूटर या कोई विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखायेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दिन का अधिकतर समय जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में व्यतीत करेंगे। अपनी कुछ परेशानियों को जीवनसाथी के साथ साझा करने से मन को हल्का महसूस करेंगे। व्यर्थ के खर्चों से बचें।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के अच्छे अवसर मिलेंगे। रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों को कोई उपलब्धि मिल सकती है। जीवन में आई समस्याओं को सहजता से न लेना आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अपने करीबी रिश्तेदारों की मदद से लम्बे समय से अटके काम पूरे करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में भी वृद्धि हो सकती है। युगल प्रेमियों को व्यर्थ के तर्क-वितर्क से बचना चाहिए।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है, जिसका असर आपके व्यवसाय पर भी पड़ सकता है। बनते काम बिना कारण रुकने से मन उदास होगा।
उपाय- लाल चन्दन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News