आज का राशिफल 5 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 07:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। नौकरी में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आज अपनी लंबित व्यापारिक परियोजनाओं को क्रियान्वित करने में सक्षम रहेंगे। बहुत दिनों से खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में चल रही कठिनाइयों से बाहर निकलने में घर के सदस्य आपकी मदद करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज खुशखबरी मिलने की सम्भावना है। आज कैसी भी परिस्थिति हो लेकिन किसी से पैसा उधार न लें।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई परेशानी हो सकती है। विद्यार्थी पढ़ाई में एकाग्र रहेंगे और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं, जिसके कारण अधिकारियों के रोष का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थी मूर्खतापूर्ण गलतियों के कारण अपने लक्ष्यों से भ्रमित हो सकते हैं।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में कोई नयी डील मिल सकती है, जो निकट भविष्य में आपके लिए लाभदायक होगी। नौकरी में आप अपने काम के तरीके को बदलने की कोशिश करेंगे। भाई- बहनों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज मन किसी बात को लेकर प्रसन्न रहेगा। आय और व्यय को नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी। आज कुछ पैसा भविष्य निधि योजना में निवेश करेंगे। जीवनसाथी आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप काम करेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज दिनभर खुद को सुस्त महसूस करेंगे। घर के बड़ों के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का मौका मिलेगा। कमर या पैर दर्द आज आपको परेशान कर सकता है। संतान से शिक्षा संबंधित कोई सुखद समाचार मिलेगा।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें। व्यापार में जल्दबाज़ी करने से लाभ भी नुकसान में बदल सकता है। वाहन चलाते समय गति पर नियंत्रण रखें, अन्यथा दुर्घटना होने की सम्भावना है।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपके संपर्क आपकी योजनाओं को पूरा करने में मदद करेंगे। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। काम की व्यस्तता आपको मानसिक रूप से थका सकती है।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News