आज का राशिफल 12 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 08:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। पिता की मदद से कोई जरुरी काम पूरा करेंगे। धन अर्जित करने के नए स्त्रोत मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति होगी। करीबी रिश्तेदार की दखलंदाजी आपके दांपत्य जीवन में कलह का कारण बन सकती है। परिवार के साथ पहाड़ी यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बनेगा।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कोई अहम प्रोजेक्ट जिसमें आप बहुत दिनों से काम कर रहे थे उस को पूरा करने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को पढाई में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। व्यर्थ के झगड़ों से दूर रहे।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। नये व्यवसाय के लिए विदेश यात्रा के योग बनते हैं।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बातचीत में संयम रखें, आपके द्वारा बोली गयी बात से किसी का मन आहत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। व्यापार की किसी नयी योजना पर आज काम शुरू न करें।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आलस्य के कारण कोई महत्वपूर्ण काम अधूरे में रह जायेंगे। आज अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी होगी।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज मन आध्यात्मिक कार्यों में अधिक रहेगा। कोई नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन होने की सम्भावना है। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर चिंतित होंगे।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के नवीनीकरण के लिए कुछ रचनात्मक चीज़े खरीदने के लिए पैसा व्यय करेंगे। किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी मित्र के साथ अचानक से मुलाक़ात होगी। उसके साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बनायेंगे। राजनीति में रूचि रखने वाले व्यक्तियों को लाभ मिलेगा और आपके सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News