आज का राशिफल 05 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 09:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सकारात्मक विचारों वाले व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव के कारण आज बहुत से नए लोग आपके मित्र बनेंगे, पर कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का लाभ उठाने का भी प्रयास कर सकते हैं। परिजनों का हर क्षेत्र में साथ मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। आपके सभी काम आज सुचारू रूप से बनते जायेंगे, परन्तु आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अच्छी नौकरी के लिए प्रस्ताव आएगा।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। गर्मी की अधिकता का असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। विद्यार्थी कंप्यूटर में किसी नयी तकनीक को सीखने के लिए प्रयास करेंगे। घर के लिए बिजली का कोई उपकरण खरीद सकते हैं।
उपाय- नारियल को जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलने की सम्भावना है, परन्तु कुछ लोग इस कारण से आपके साथ जलन की भावना रखेंगे और आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को सलाह दी जाती है कि बेकार के विषयों में चर्चा करने से बचें, अन्यथा उनके बीच कहासुनी होने की संभावना है। घर की साज सज्जा पर पैसा व्यय करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। घर में कुछ समय से चल रही उलझनों को परिवार के सदस्यों के साथ मिल कर सुलझाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापारिक वर्ग के लिए आज दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी हो सकती है, परन्तु शाम तक आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपने शत्रुओं पर नियंत्रण रखने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। पिछले किये निवेश से लाभ मिएल्गा। कार्यक्षेत्र में अपने कार्यों पर किसी का भी हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। पुराने मित्रों के साथ मुलाक़ात हो सकती है।
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News