आज का राशिफल 4 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 07:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यस्थल पर काम करते समय थोड़ा सचेत होकर काम करने की जरूरत है। अपनी बातों को खुलकर व्यक्त करने में आज परेशानी होगी। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है की मित्रों के साथ व्यर्थ का समय बर्बाद न करें। 
उपाय- गेंहू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को अपने समय की कीमत को समझना चाहिए। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। 
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में आपकी महत्वाकांक्षाओं में वृद्धि होगी परन्तु आज व्यापार में अधिक निवेश करने से बचें। व्यापार में कुछ समय से चल रहे उतार-चढ़ाव में थोड़ा ठहराव दिखाई देगा। 
उपाय- साबुत हल्दी अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के बावजूद पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आर्थिक मामलों में कुछ अप्रत्याशित लाभ मिलने की सम्भावना है। 
उपाय- सफेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कुछ दिनों से चल रही व्यावसायिक परियोजनाओं के आज उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी होगी। रोजमर्रा की दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। 
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन आलस्य में निकलेगा और इस आलस्य के कारण आप किसी महत्वपूर्ण कामों को पूरा नहीं कर पायेंगे। विद्यार्थी अपनी कमियों को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। 
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ेगा। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट नज़र आयेंगे। कभी-कभी अति आत्मविश्वास के कारण धोखा मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं।
उपाय-  मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। पति-पत्नी के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर टकरार हो सकती है। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपके लंबित कार्यों को गति प्राप्त होगी।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। भाइयों और मित्रों की मदद से आर्थिक लाभ होने की सम्भावना है। दूसरों के मुद्दों पर बिना मांगे अपनी राय न दें। 
उपाय- प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News