आज का राशिफल 27 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। घर का वातावरण सुखद रहेगा। कुछ दिनों से चल रहे पारिवारिक विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी। 
उपाय- गुलाब को शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव के कारण आपके परिजन आपसे प्रभावित होंगे। दिन की शुरुआत में व्यवसाय थोड़ा धीमा रहेगा, पर शाम होते-होते लाभ की गति बढ़ेगी। परिजनों का साथ रहेगा। माता के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा। 
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी आगामी परीक्षा को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। जरूरी कामों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। वाहन सावधानी से चलायें। आज विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। 
उपाय- साबुत हल्दी की गांठ अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जो आपके कार्यक्षेत्र की कुछ जटिल निर्णयों को लेने में आपकी सहायता करेगा। बाहर के खानपान के कारण पेट में एसिडिटी की समस्या हो सकती है। 
उपाय- मांस का सेवन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवाओं के करियर से जुड़ी समस्या का समाधान मिलेगा। नकारात्मक व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। जिस कारण अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। 
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिखावे के चक्कर में कुछ ऐसे खर्चे न करें जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा जाए। मित्र आर्थिक मदद के लिए आपसे सहायता मांग सकते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम होने की सम्भावना है। 
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान से पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ लापरवाह हो सकती है। मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है, उनको व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। 
उपाय- काले-सफ़ेद रंग का कम्बल मंदिर में दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के खराब स्वास्थ्य की खबर सुनकर मन उदास हो सकता है। प्रॉपर्टी की खरीद बेच के समय दस्तावेजों को अच्छे से जांच करें। नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। 
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए अच्छा समय निकालने में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News