आज का राशिफल 20 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 07:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय में साझेदार के साथ चल रही अनबन आज समाप्त होगी। आज दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें। अपने व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने व्यवहार से आप अपने आस-पास के सभी लोगों को प्रभावित करेंगे। कारोबार में अपने उलझे हुए कामों को निपटाने के लिए आज का दिन उत्तम है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को सफलता मिलेगी।
उपाय- माता के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। लम्बे समय से व्यापार के लिए जिस योजना को बना रहे हैं, आज उसको क्रियान्वित करने का उचित समय है। आपके परिजनों का साथ मिलेगा और घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अव्यवस्था जैसी स्थिति बनाने पर अपनी कार्यप्रणाली को बदलने की कोशिश करें। आज व्यापार में भी आपके धैर्य और संयम की परीक्षा हो सकती है। माता को श्वास से सम्बंधित किसी परेशान का सामना उठाना पड़ सकता है।
उपाय- मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन की शुरुआत में व्यावसायिक गतिविधियां कुछ मंदी रहेंगी परन्तु शाम तक आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। आज बहुत दिनों से रुका पैसा वापिस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- दुर्गा माता की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में कहासुनी हो सकती है परन्तु युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। वे अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। मौसमी बदलाव के कारण खांसी या जुखाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- सुगन्धित इत्र का उपयोग करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अपने रोजमर्रा के कामों से अलग कुछ काम करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में समस्या होगी।अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। फैक्ट्री के लिए नयी मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं। आपके संपर्कों से आपको कोई नयी व्यापारिक डील मिल सकती है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं।आज पुराने अटके कामों को गति मिलेगी।आय को बढ़ाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। मित्र के घर किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। भूमि खरीदने के योग बनते हैं।
उपाय- भाइयों और मित्रों से अपने संबंध अच्छे रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News