आज का राशिफल 17 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 09:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज क्रोध में बोली गयी बात आपके बनते कामों को बिगाड़ सकती है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। आपको अपने स्वभाव में थोडा लचीलापन लाने की आवश्यकता है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को गुड़ चना खिलाएं।
मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा। सरकारी काम करने वाले व्यक्तियों के को अतिरिक्त कार्यभार उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा।
उपाय- चावल को जल में प्रवाहित करें।
मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कुछ रुके कामों को शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श कर सकते हैं। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा।
उपाय- बेसन के लड्डू दान करें।
मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज पुरानी बातों को भूल कर नए सिरे से काम शुरू करने की आवश्यकता है। अचानक धन लाभ मिलने की सम्भावना है। अपनी जरुरी दस्तावेजों को घर में रख कर भूल सकते हैं।
उपाय- काले तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।
मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में किसी नयी डील पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। व्यापारिक परिस्थितियों में सुधार आएगा। किसी भी जरुरी काम को कम पर न टाले। भाई बहन के बीच कुछ वाद विवाद होने की आशंका है।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं और उनका आशीर्वाद लें।
मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी एक दूसरी की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके संबंधों में मजबूती आएगी। परिवार के साथ शाम को घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन के मामलों को लेकर सावधान रहें।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।
मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफलता मिलेगी। आज साझेदारी में व्यवसाय करना हानिकारक हो सकता है। संतान की अनावश्यक जिद को पूरा न करें। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- काली गाय की सेवा करें।
मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद बेच के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कारोबार में कोई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में माहौल सामान्य रहेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन में गंगा जल भर कर घर में रखें।
मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। भाई के करियर सम्बन्धी समस्या को निपटाने के उसकी मदद करेंगे। पुराने मित्रों से मुलाक़ात आपकी पुरानी यादों को ताज़ा करेगी।
उपाय- हनुमान जी को सिन्दूर अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News