आज का राशिफल 13 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आपके बनते कामों में रुकावट आने से मन उदास होगा। आपको दूसरों पर अधिक विश्वास करने से बचना चाहिए और अपनी कार्यक्षमता पर अधिक भरोसा रखें। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा। 
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जिसमें आपको धन अर्जित करने का अच्छा मौका मिलेगा। आपको अनावश्यक खर्चों से बचना चाहिए। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। 
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। कोई रुका काम पूरा होने से मन प्रसन्न होगा और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। आपको परिजनों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रुके कामों को गति देने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कोई नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च प्रतिष्ठावान व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय में आपको अपनी छुपी प्रतिभा को दिखाने का अवसर मिलेगा। आप शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को बेहतर महसूस करेंगे। 
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई आपके खिलाफ गलत अफवाह फ़ैलाने की कोशिश कर सकता है, आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। जीवनसाथी आपका हर क्षेत्र में पूरा साथ देगा। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। 
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर बैचेन हो सकता है। मन को स्थिर रखने के लिए आप धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में अपना मन लगाएं। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। 
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। भूमि अथवा कोई वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन में किसी के साथ मनमुटाव होने की सम्भावना है। 
उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम शुरू करने की आवश्यकता होगी। पुराने मित्रों और करीबी रिश्तेदारों से मुलाक़ात होगी। 
उपाय- मीठा दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News