आज का राशिफल 10 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। दिन सकारात्मक विचारों से भरा रहेगा। व्यापार में आपके प्रतिद्वंदी कुछ परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, परन्तु आप अपनी समझ बूझ से हर परिस्थिति को सम्भाल लेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बन्दर को चना खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है उनको व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मिलेगा। अपने व्यापार के विस्तार के बारे में विचार कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, वे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र की राजनीति से दूर रहने की कोशिश करें। नौकरी में काम की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। जल्दबाज़ी में काम करने से हानि उठानी पड़ सकती है।
उपाय- रसोई में बैठकर भोजन खाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपके अच्छे नेतृत्व के कारण कार्यक्षेत्र में आपको किसी नए प्रोजेक्ट में लीड करने का मौका मिलेगा। पुराना लिया हुआ उधार वापिस करने का मौका मिलेगा। आज व्यापार में सोच-समझ कर निवेश किया जा सकता है।
उपाय- हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर के लिए भौतिक सामान की खरीदारी करेंगे। जीवनसाथी की किसी बात से आप आहत हो सकते हैं। युवा वर्ग को प्रेम प्रसंगों में थोड़ा संयम रखने की जरूरत होगी।
उपाय- पत्नी का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने का मौका मिलेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए इस महीने कोई सुखद समाचार मिल सकता है।
उपाय- काले कुत्ते को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी संपत्ति को खरीदने का विचार बना सकते हैं। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। व्यापार में लाभ की स्थिति उत्पन्न होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- काली उड़द की दाल को जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाक़ात करने के बाद मन प्रसन्न होगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। करीबी मेहमान के घर में आने से वातावरण खुशियों भरा रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News