आज का राशिफल 5 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 07:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मिलेजुले फलों वाला रहेगा। आज व्यापार में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। कामकाज में लेन-देन के लिए पैसा उधार लेने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आज का दिन कुछ भागदौड़ भरा रहेगा।
उपाय- तांबे के बर्तन में हरी मूंग की दाल भरकर जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। अपनी वाणी पर संयम रखें। दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। आज आप अपना पैन कहीं रखकर भूल जाएंगे।
उपाय- नीले, काले और हरे रंग के कपड़े पहनने से परहेज करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। आप किसी नई तकनीक का इस्तेमाल करके अपने काम करने की कोशिश करेंगे। व्यापार में तरक्की होगी।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक धन लाभ होने के योग बनते हैं। व्यापार में नया काम मिलेगा। आपका नेटवर्क और आपके संपर्क का दायरा आपके लिए लाभकारी रहेगा। आज आप किसी बड़े काम को शॉर्टकट अपना कर सफलता से पूरा कर लेंगे।
उपाय-  पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बिजनेस में कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह और सहयोग अवश्य ले लें।  हालांकि आज के दिन के परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे। व्यापार में आज किसी बड़े प्रोजेक्ट पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।
उपाय-  दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रेमी युगल के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज का दिन आप प्यार और रोमांस के साथ बिताएंगे। जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक धन लाभ होने के योग बनते हैं। आपके रुके हुए काम आज पूरे होंगे। जीवन साथी के साथ अपने मन की बात को साझा करके अच्छा महसूस करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अपने खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। किसी निर्णय पर पहुंचने के लिए आपके स्वभाव में गंभीरता उत्पन्न हो सकती है। किसी गंभीर मुद्दे को लेकर आज विचार-विमर्श में लगे रहेंगे। किसी महिला मित्र से सहायता प्राप्त होगी।
उपाय- काले चने का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी मांगलिक कार्य के आयोजन में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं। बेकार की लड़ाई-झगड़े में न पड़े।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News