आज का राशिफल 24 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के कुछ काम अटक सकते हैं। आज कोई भी नया काम शुरू न करें। किसी को पैसा उधार देने से बचें। अपनी परेशानियों को पिता के साथ साझा करने से लाभ मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में चल रही सभी समस्याओं से आज आपको छुटकारा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई सहकर्मी आपसे अपने काम करवाने की कोशिश कर सकता है। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- प्रतिदिन माता के पैर छूकर आर्शीवाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की किसी परेशानी में उसकी मदद करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। नौकरी में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलने से आपके रुके कामों को गति मिलने की उम्मीद है।
उपाय- पीले रंग के वस्त्रों को धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आज नौकरी के कामों को नए तरीके से करने की कोशिश करेंगे। विदेशी भाषा सीखने में आपकी रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थी मोबाइल में अपना अधिक समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- काले तिल जल में मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहनों के बीच चल रहा मनमुटाव आज दूर होगा। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। युवाओं को अपने काम काज में प्रगति के रास्ते मिलेंगे। किसी अनजान व्यक्ति के साथ अपनी महत्वपूर्ण बातों को साझा न करें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी से कीमती वस्तु उपहार में मिलने की सम्भावना है। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।  

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान से जुड़ा कोई सुखद समाचार मिलेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए करीबी रिश्तेदार विवाह का अच्छा प्रस्ताव लेकर आएगा। परिवार के साथ किसी करीबी मित्र के घर उससे मिलने जा सकते हैं।
उपाय-  काली गाय को चारा खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के नए सौदे आज फाइनल हो सकते हैं। कारोबार में साझेदार के साथ आपका अच्छा तालमेल दिखाई देगा। उसकी मदद से आपको कारोबार में नए अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- काले वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी सामाजिक संस्थान के साथ जुड़ कर काम करने का मौका मिलेगा। जिससे आपकी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बच्चों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News