आज का राशिफल 28 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी आज मेहनत के अनुकूल ही परिणाम प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही किसी परेशानी से राहत मिलेगी। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर कुछ गंभीर दिखाई देंगे। दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दैनिक जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन आयेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। जल्दबाज़ी में काम करने के बजाय शांतिपूर्वक काम करने से आपको लाभ मिलेगा।
उपाय- चावल का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार के विस्तार के लिए नई योजनायें बनायेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। विद्यार्थी आज पूरे केन्द्रित होकर अपनी पढ़ाई में ध्यान देंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी आस्था बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों में बीच अच्छा तालमेल रहेगा।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में साझेदार को लेकर मन में कोई ग़लतफ़हमी उत्पन्न हो सकती है। जिसका असर आपके कारोबार में दिखाई देगा। आज कोई भी निवेश करने से पहले उस के सभी पहलुओं पर विचार कर लें।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के बारे में सोच रहे हैं तो अभी थोडा इंतज़ार करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ तालमेल बैठाने में आपको दिक्कत आ सकती है। कारोबार में भी आप अपनी कार्य क्षमता के अनुरूप काम करेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानी साझा करेंगे। घर की साज-सज्जा और रख-रखाव में पैसा व्यय करेंगे। किसी भी काम में जल्दबाजी करना नुकसानदायक हो सकता है।
उपाय-  सफ़ेद गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दूसरों की बातों में जल्दी विश्वास न करें। अपने महत्वपूर्ण निर्णयों में सोच-समझ कर कदम उठायें। रुके सरकारी कार्यों को पूर्ण करने में सफल होंगे। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- पीले केले मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। बिज़नेस में अधिक निवेश करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई गुम हुई वस्तु आज मिल सकती है।
उपाय-  पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जिस से आप अपने सभी काम पूरे जोश के साथ पूरा कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।
उपाय- मीठा दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News