आज का राशिफल 20 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 08:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी स्थितियां आपके नियंत्रण में होंगी। आपके संपर्कों में बढ़ोतरी होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। नौकरी चाहने वाले व्यक्तियों के लिए आज कोई अच्छी खबर आ सकती है।
उपाय- भगवान सूर्य को तांबे के बर्तन से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। किसी बड़ी डील पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपके अच्छे कामों को देखते हुए पदोन्नति मिलने की सम्भावना है।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय में आपकी कार्यकुशलता से विस्तार करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। वे कम मेहनत करके अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थियों को करियर के बारे में कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घरेलू कार्यों को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। नौकरी में भी अधिक काम रहेगा। शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- नीले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कारोबार में कुछ दिनों से चल रहे अपने घाटे को मुनाफे में बदलने में सफ़ल रहेंगे। अपने प्रतिद्वंदियों पर आपका पूरा नियंत्रण रहेगा। विद्यार्थियों को व्यर्थ की बातों पर ध्यान न देकर अपनी शिक्षा पर केन्द्रित होने की जरूरत है।  
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। घर के नवीनीकरण पर पैसा व्यय करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में साझेदार के साथ ग़लतफहमी के कारण विवाद हो सकता है। आज कमर दर्द या पैर में चोट लगने की सम्भावना है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थियों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। बेकार प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र के किसी महत्वपूर्ण काम में आपकी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्य करने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद आज सुलझने लगेगा। मित्रों के साथ किसी रोमांचक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News