आज का राशिफल 18 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 08:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी की विपरीत परिस्थिति को अपनी बुद्धि से निपटाने में सफल होंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों की अपने अधिकारियों के साथ निकटता बढ़ेगी। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनका निर्वाह आप अच्छे से करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार के लिए नयी योजनायें बनायेंगे। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा। माता की सलाह आपको किसी समस्या का हल निकालने में मददगार होगी। मौसमी बदलाव के कारण चल रही बीमारियों से खुद का बचाव रखें।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यकुशल की सभी प्रशंसा करेंगे। मुश्किल कामों में घर के अनुभवी व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा। दैनिक दिनचर्या में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें। काम के बढ़ते दबाव का असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- सरस्वती आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में आज कोई भी नया काम शुरू न करें। अपने पुराने रुके कामों को पूरा करने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। किसी नए प्रोजेक्ट को पैसों की तंगी के कारण रोकना पड़ सकता है।
उपाय- हरे रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानियों को साझा करेंगे। परिवार के साथ नए वस्त्रों की खरीदारी करने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी महिला के साथ बहसबाजी हो सकती है।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आपके संपर्क आपकी योजनाओं को लागू करने में मददगार होंगे। आज परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे।
उपाय- काले तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की बात आपको आहत कर सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी की गतिविधि आपको परेशान कर सकती है। माता-पिता की सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्य कुशलता दूसरों को प्रभावित करेगी। संतान को पढा़ई के लिए कोई उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News