आज का राशिफल 12 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 07:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कारोबार के विस्तार की योजना बनायेंगे। आज कोई नयी कला सीखने को मिलेगी। आप अपनी सूझबूझ से कठिन परिस्थितियों में सही निर्णय ले पाएंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज आप जटिल परिस्थितियों को भी अपने अनुभव से पार कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो मां का आशीर्वाद लेकर करें।
उपाय- चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन शुभ है। समय का सदुपयोग करें, आपके सभी काम थोड़े बहुत प्रयास से भी सफल हो जाएंगे। माता-पिता की सलाह से किया गया काम लाभ देगा। विद्यार्थियों के लिए परीक्षा के परिणाम आज काफी अच्छे होंगे।
उपाय- सोना बेचने या गिरवी रखने से बचें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज विद्यार्थी कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। उच्च शिक्षा कर रहे लोगों को भी आज अपने प्रयास के उत्तम परिणाम मिलेंगे। किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है।
उपाय- किसी धर्म स्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में किया गया निवेश आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा। किसी नए काम में निवेश करना चाहते हैं तो भी आज का दिन अच्छा है। निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ छोटा-मोटा विवाद हो सकता है।
उपाय- हरी मूंग की दाल से भरी तांबे की एक गागर जल प्रवाह करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आप कार्यक्षेत्र में अपने सभी काम पूरा करने में सफल रहेंगे। हालांकि काम आज थोड़ा ज्यादा रहेगा परंतु फिर भी आप हर काम को अच्छे से प्रबंधित कर पाएंगे। निजी जीवन थोड़ा समझौते से भरा हुआ हो सकता है।
उपाय-  गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप किसी मंदिर या अन्य किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके मन में अध्यात्म की भावना बढ़ेगी। आपका रुझान किसी गुप्त विद्या या ज्योतिष की तरफ हो सकता है। बच्चे अपनी पढ़ाई को लेकर योजनायें बनायेंगे।
उपाय- केले का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आलस्य को त्याग कर अपने सभी काम स्वयं करने चाहिए। आज के दिन आपको मेहनत के उत्तम परिणाम मिलेंगे। वाहन अधिक गति से न चलायें। आज के दिन किसी सरकारी काम में निवेश न करें।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे तो परिणाम अच्छे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों की सलाह को मानकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- चांदी के बर्तन में पानी पिएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News