आज का राशिफल 18 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 11:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ नए लोगों से संपर्क बनेगा। नए संपर्क आपके भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- बेसन का हलवा खाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को आज सफलता प्राप्त होगी। कारोबार के मामले में आज आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ेगा। जल्दबाजी और भावनाओं में आकर लिए गए निर्णय अक्सर गलत साबित होगें।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवाकर मीठा बांटें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप अपने विचार दूसरों के सामने आसानी से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। सभी आपकी बातों को महत्व देंगे। आपके मित्र आपसे किसी महत्वपूर्ण मसले पर सलाह मांगने आ सकते हैं।  विद्यार्थियों को पढ़ाई के मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।
उपाय- यथासंभव तांबे के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा परन्तु योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सभी कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। ससुराल पक्ष से कोई सुखद खबर मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता आपकी सेहत को प्रभावित कर सकती है। व्यापारिक वर्ग को आज कारोबार में लाभ मिलेगा परन्तु खर्चों पर थोड़ी लगाम लगाने की आवश्यकता होगी।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए नियमित व्यायाम शुरू करेंगे। परिवार के साथ आज किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनाएंगे। दूसरों की बातों पर अधिक ध्यान देने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान दें।
उपाय- लक्ष्मी मां की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नकारात्मक सोच रखने वाले व्यक्ति कुछ समय के लिए आज आपको परेशान कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। किसी को धन उधार देने से बचें।
उपाय- छोटे बहन-भाइयों से व्यर्थ का विवाद नजरअंदाज करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। जमीन-जायदाद के रुके कामों में सफलता मिलेगी। किसी करीबी रिश्तेदार से मिलकर आज आपको प्रसन्नता होगी। कारोबार में सभी काम सुचारू रूप से पूरा करेंगे। अचल संपत्ति का मुद्दा जरूरी निर्णय लेने के लिए स्थगित करना चाहिए।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा रहेगा। आपकी रूचि सामाजिक कार्यों में बढ़ेगी। आज अपने सभी रुके काम अपनी मेहनत और काबिलियत से पूरा करेंगे। मित्रों और भाइयों का सहयोग मिलेगा। अपने बेहतर संपर्क की मदद से अपनी व्यावसायिक योजनाओं को शुरू करने में सफल रहेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News