आज का राशिफल 17 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 08:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। किसी ग़लतफ़हमी की वजह से परिवार के सदस्यों के बीच कहासुनी होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक लाभ के लिए नए स्त्रोत खुल सकते हैं।
उपाय-  घर में रखे लोहे की जंग लगी वस्तुएं हटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम के बीच कुछ रुकावटें आएंगी। कारोबार में कोई आदेश देरी से होगा, जिस कारण आपके नुकसान की स्थिति बन सकती है। घर में आई सीलन को ठीक करवाने में पैसा खर्चा करेंगे। आपके पिछले निवेश आपकी आर्थिक स्थिति को संभाल लेंगे।
उपाय-  शिवलिंग पर जलाभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के पूर्ण परिणाम प्राप्त होंगे। कुछ दिनों से चल रही किसी समस्या का माता-पिता की सलाह से हल निकालेंगे। आज किसी सामाजिक संगठन के साथ मिल कर कुछ काम कर सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपनी योग्यता के बल पर कार्यक्षेत्र में नया मुकाम हासिल करने में सक्षम रहेंगे। अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे। विदेश में रहने वाले दोस्त से बातचीत करके मन प्रसन्न होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- जौं को जल प्रवाह करें ।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आज कारोबार में कोई बढ़िया डील मिलने की सम्भावना है। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डाले।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों की छोटी-छोटी गतिविधियों को नज़रअंदाज करने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोक-झोंक हो सकती है। परिवार की सुख-सुविधाओं की वस्तुओं को बढ़ाने में पैसा खर्चा करेंगे।
उपाय- काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पति-पत्नी को घर में किसी नये मेहमान के आने की सुखद खबर मिल सकती है। परिवार की सभी जिम्मेदारियों को पूरा करने में आप समर्थ रहेंगे। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा।
उपाय-  परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। समाज में आपकी मान-सम्मान में वृद्धि होगी। संपत्ति को खरीदने की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका काम बढ़िया रहेगा। सभी आपके काम की तारीफ करेंगे। व्यवसाय में कोई नयी साझेदारी शुरू कर सकते हैं।
उपाय- शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ सहकर्मी आपके अधिकारी के सामने आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय-  हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News