आज का राशिफल 13 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 07:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कोई भी नया काम शुरू न करें। कार्यक्षेत्र में आपके परिश्रम का श्रेय कोई दूसरा ले जायेगा। किसी को उधार देने से बचें। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहें। फिजूलखर्ची को नियंत्रित करने की कोशिश करें।
उपाय- जौं को जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार के लिए की गई यात्रा आज बहुत लाभदायक नहीं रहेगी। नौकरी में सहकर्मियों की मदद से कुछ मुश्किल लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। उच्च अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी।
उपाय-  गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कोई भी काम शुरू करने से पहले अपने घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। कार्यक्षेत्र में अधिकारीयों के साथ कहासुनी हो सकती है। दिन का अधिकांश समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे। आध्यात्म की तरफ रूचि बढ़ेगी।
उपाय-  बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दोस्त के घर किसी मांगलिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। कारोबार में कोई नई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं। ऑफिस में माहौल आपके अनुकूल रहेगा। किसी को दिया हुआ उधार अचानक से वापस मिलने से आपको ख़ुशी होगी।
उपाय- सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी। पैसों के मामलों में आज आप की स्थिति कुछ दिनों से बेहतर रहेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- एक ढोलकी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन रचनात्मक कार्यों में अधिक लगेगा। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव से भरा दिन रहेगा। परिवार के साथ खरीदारी करने के लिए जा सकते हैं। विद्यार्थी अपना अधिकांश समय सोशल मीडिया में व्यतीत करेंगे।
उपाय- आलू में हल्दी लगाकर गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत होगी। अविवाहित के लिए आज विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। नौकरी में सहकर्मियों पर अपनी निर्भरता कम रखें।
उपाय- एक काला सफेद कंबल गणेश भगवान के मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में किसी रिश्तेदार का आगमन होगा। विद्यार्थी अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे। अपने खानपान का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से पेट संबंधी कोई रोग परेशान कर सकता है।  
उपाय- आज शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय में अपने लक्ष्यों को पूरा करने का अतिरिक्त दबाव आप पर रहेगा। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा। घर की मुरम्मत का विचार बना सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News