आज का राशिफल 11 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर-परिवार वालों के साथ दिन बीतेगा। परिवार का माहौल खुशियों भरा बना रहेगा। घरवालों के साथ बाहर कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। आज घरेलू चीजों को खरीदने में खर्च ज्यादा होगा, जिसके कारण नकदी धन की स्थिति कमजोर हो सकती है।
उपाय- यथासंभव चांदी के गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आप सारा दिन ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। किसी भी प्रकार के रचनात्मक कार्य से जुड़े हैं तो अपने काम में सफलता हासिल करेंगे। आज आपके स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा।
उपाय- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन परिवार के साथ बीतेगा। आज आप उत्साह से भरा महसूस करेंगे। आज के दिन कुछ निर्णय आपको परिस्थितियों के दबाव में आकर लेने पड़ सकते हैं। किसी पारिवारिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। उनकी एकाग्रता अपनी पढ़ाई में बढ़ेगी।
उपाय- चावल और केसर की खीर का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। किसी को ऐसी बात न कहें, जिससे आपको मानहानि का सामना करना पड़े। बिजनेस में कोई लेन-देन करते हुए दस्तावेजों को अच्छे से जांच परख लें। भावनाओं में आकर किसी पर आंख बंद करके विश्वास न करें।
उपाय-  शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेखन कार्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप काफी समय से रुकी हुई अपनी किसी रचना को पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आप कोई नयी चुनौती स्वीकार करने के लिए भी तैयार रहेंगे। जीवन साथी के साथ रिश्तों को मधुरता बनाकर रखें।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन भावनाओं और व्यावहारिकता के बीच जूझता रहेगा। किसी भी काम में मन कम लगेगा। युगल प्रेमी आज शादी की बात अपने घर वालों से करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी अनजान व्यक्ति से बातचीत के दौरान सावधानी बरतें। किसी के बहकावे या प्रलोभन में आकर कोई गलत निवेश न करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है। पिता की सलाह से काम करें, आपको लाभ मिलेगा। आज किसी को पैसे उधार देने से बचें।
उपाय-  कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आपको किसी बात पर अंतिम निर्णय लेने में उलझन हो सकती है। मानसिक तनाव के कारण स्थिति पर नियंत्रण रखने में दिक्कत होगी। परिवार में माता के साथ आज अनबन हो सकती है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें। किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्य या गलत संगति से दूर रहें।
उपाय-  शिवलिंग पर धतूरे का फल चढ़ाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आप थोड़े भावुक रहेंगे। आप दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। मां की सलाह मददगार साबित होगी। अपने गुस्से और अहंकार पर थोड़ा नियंत्रण रखें,  नहीं तो स्थितियां आपके ही विरुद्ध में खड़ी हो जाएंगी।
उपाय- सूर्य को जल अर्पित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News