आज का राशिफल 8 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 07:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज के दिन पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण काम में बाधा आ सकती है। आज आपको अपने सारे काम अकेले ही पूरे करने होंगे। दिन की शुरुआत तो ऊर्जा के साथ होगी पर शाम होते-होते मानसिक और शारीरिक थकान महसूस करेंगे।
उपाय- काले और नीले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बहस हो सकती है। आपके सहयोगी आपकी सोच से असहमति दिखा सकते हैं। हालांकि अधिकारीयों से आपको सहयोग मिलेगा। शाम के समय परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। बाहर भोजन के लिए जा सकते हैं।
उपाय- रात में दूध न पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के रुके हुए मामले आपके हक में आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आप अपने सभी काम पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी नए काम की शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा हालांकि दिन के अंत तक आप सभी परेशानियों का हल ढूंढ लेंगे।
उपाय- काले चने का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपको अचानक धन लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे, जिन्हें आलस्य के कारण अपने हाथों से निकलने न दें। अभी फिलहाल के लिए किसी नए काम की शुरुआत से बेहतर है अपने पुराने अधूरे कामों को पूरा करें। दिन आपके अनुकूल है, व्यर्थ की मौजमस्ती और ख्याली दुनिया में रहकर समय खराब न करें।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप कोई भी फैसला लेने में  गंभीरता से विचार करेंगे, जिसके कारण जरूरत से ज्यादा समय लग सकता है। जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। काफी लंबे समय से चली आ रही किसी बीमारी से आज राहत मिलेगी।
उपाय- काली उड़द की दाल को जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज पूरा दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। पुराने समय से अटके हुए कानूनी मामले आपके हक में आ सकते हैं। घर के सामान की खरीदारी पर जा सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।
उपाय- घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु हो तो उसे बाहर निकाल दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी निर्माण स्थल पर जाना पड़े तो थोड़ी सावधानी बरतें, दुर्घटना के योग बनते हैं। लोहे का औजार सावधानी से इस्तेमाल करें। आलस्य के कारण आज कुछ काम देरी से पूरे होंगे। आज आप अधिकांश समय घर पर आराम करने में बिताएंगे।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन का शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज के दिन शुरू किया गया काम आपको भविष्य में लाभ देगा। वकालत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी महिला कर्मचारी से आपको सहायता मिलेगी। आलस्य को त्याग कर आज के दिन का सदुपयोग करने की कोशिश करें।
उपाय-  शनि देव के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों को लेकर आज बहस हो सकती है। कोर्ट के मामलों में फैसला आने में अभी और समय लगेगा। कार्यक्षेत्र पर किसी कर्मचारी के साथ बहस में न उलझें। यह बात आप की छवि को खराब कर सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News