आज का राशिफल 6 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 09:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आप आज बेकार की बहसबाजी करने से बचें। कार्यक्षेत्र में बनते कामों में कुछ रूकावटें आ सकती हैं।
उपाय- गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा और योग्यताओं में ओर अधिक निखार आएगा। आर्थिक स्थिति के नजरिए से भी आज का दिन बेहतर रहेगा। दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे।
उपाय- चावल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने निर्धारित कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोकझोंक होगी।
उपाय- पीले रंग के कपड़े धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यवसाय में अकस्मात लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए तनाव में रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। जिसका असर उनके परीक्षा के नतीजों पर दिखाई देगा।
उपाय- चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों को प्रबंधित करके रखने का प्रयास करेंगे। लेखन से जुड़े व्यक्तियों को लाभ की प्राप्त होगी। आज विद्यार्थियों का पूरा ध्यान मोबाइल अथवा टेलीविज़न में लगा रहेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी काम को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- गाय को आलू खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। यात्रा से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बिखरे कामों को योजनाबद्ध तरीके से करने में सफल रहेंगे। ऑफिस में ज्यादा व्यस्त होने के कारण परिवार के लिए कम समय निकाल पाएंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी पुराने निवेश से मुनाफा मिलेगा। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। किसी भी प्रकार के कानूनी कामों में आज न उलझें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ कुछ दिनों से चल रहा झगड़ा आज खत्म होगा। ऑफिस में किसी महिला सहकर्मी से कहासुनी हो सकती है। वाणी पर नियन्त्र रखने की जरुरत है। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में किसी प्रकार की उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News