आज का राशिफल 13 नवंबर 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 08:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज ऑफिस में  आपके प्रतिद्वंदी आपको मात दे सकते हैं। एक अच्छी योजना और अच्छा कौशल आज आपको सफलता दिलवा सकता है। पुरानी गलतियों से सीख लेकर नये अवसर का भरपूर लाभ प्राप्त करेंगे।
उपाय-   खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज लोग आपकी सरल स्वभाव और भोलेपन का फायदा उठाकर अपना काम निकलवाने की कोशिश करेंगे। भावुक होकर किसी को कोई वादा ना करें। आज  दोस्ती में  धोखा मिल सकता है।
उपाय-  दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज अनुसंधान और विकास के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थी अपनी उच्च शिक्षा के लिए योजना बना सकते हैं। कारोबार में विदेश से कोई प्रस्ताव मिल सकते हैं।
उपाय-  गले में पीला धागा धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज समय आपके अनुकूल है,  कारोबार में सोच समझ कर कोई निवेश कर सकते हैं। आज जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव होंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय-  चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कोई काम जल्दबाजी में करने के लिए शॉर्टकट ना अपनाएं, नुकसान हो सकता है। कार्यालय में समय के आभाव के कारण कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा छोड़ना पड़ सकता है।
उपाय-  दांत फिटकरी से साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आप अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव  लाने की कोशिश करेंगे। युगल प्रेमी आज एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी से आज कोई उपहार मिल सकता है।
उपाय-  गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज  कारोबार में साधनों का उपयोग बेहतर तरीके से कर पाएंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। नौकरी में आपकी मेहनत को देखते हुए आपको पदोन्नति की अच्छी खबर मिलेगी।
उपाय-  किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आप  कुछ अचानक से कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। कारोबार में अनियोजित खर्चों के चलते आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय-  एक श्रीफल अपने ऊपर से उल्टा वार कर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यर्थ के लड़ाई झगड़े से दूर रहें। आज कुछ लोग आप का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। दूसरों की बातों में ना आएं, अपनी सूझबूझ से काम लें। कारोबार में लक्ष्यों को प्राप्त न करने के कारण मन उदास हो सकता है।
उपाय- चांदी के बर्तन में पानी पिएं।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News