आज का राशिफल 4 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 08:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा सा मुश्किलों भरा रहेगा। सरकार से जुड़ा कोई भी काम न करें। आज अभिमान में आकर किसी को गलत शब्द न कहें। आप स्वयं दूसरों की निंदा का पात्र बन सकते हैं।
उपाय- एक श्रीफल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कारोबार में कोई महत्वपूर्ण सौदा न करें। आज आप दूसरों की बात से ज्यादा प्रभावित रहेंगे। किसी की बातों में या बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।  रिश्तों में मेलजोल बढ़ेगा।
उपाय-  आज हरे और नीले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज बच्चों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। विद्यार्थी किसी साहसिक गतिविधियों में भाग लेंगे। काम को जल्दबाजी में निपटाने की कोशिश करेंगे। आज आप अपना ज्यादा समय सोशल मीडिया पर बिताएंगे।
उपाय- चने की दाल का मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन अच्छा रहेगा। एक-एक करके आपके सारे काम बनते चले जाएंगे। आज नौकरी की प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता प्राप्त करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय-  नीले रंग के फूल सरस्वती माता को अर्पित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज विदेश से जुड़े कारोबार से लाभ हो सकता है। यदि विदेश में नौकरी के लिए आवेदन किया है तो सकारात्मक परिणाम मिलने की सम्भावना है। परंतु आज कोई निर्णय लेने में समय लग सकता है।
उपाय- मां दुर्गा की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन फैशन और डिजाइन उद्योग से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। आज आप समय निकाल कर ब्यूटी सैलून में जाने की योजना बनायेंगे। आज आपका मन अपना पसंदीदा संगीत सुनने का होगा।
उपाय- आज ससुराल पक्ष के साथ रिश्तो को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अचानक ही आपका कोई पुराना अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। आज ऑफिस में भी आप अपनी सूझबूझ से सभी काम समय से पूरे कर लेंगे। लेकिन इन सबके बावजूद मानसिक तनाव के कारण रात्रि में अनिद्रा का शिकार हो सकते हैं।
उपाय- यदि कोई परेशानी लगे तो केले का दान मंदिर में करें, लाभ मिलेगा।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा दिन है। नौकरी में अपने किसी पुराने प्रोजेक्ट पर सफलता हासिल करेंगे। आज आप बुद्धिमत्ता और तार्किक शक्ति से हर समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे।
उपाय- शराब का सेवन करने से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आप अपनी किसी योजना को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। आपको वास्तविकता और सपनों के बीच के फर्क को समझना होगा अन्यथा अंत में पछतावा ही हाथ लगेगा। दूसरों की बातों से प्रभावित होकर कोई निर्णय न लें।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News