आज का राशिफल 3 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 07:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। आज दिन खुशियों से भरा रहेगा। आय के कुछ नये साधन बनेंगे, जिस से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी सकारात्मक विचार वाले व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय- सूर्य को जल दें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। आज भावनाओं में आकर किसी के साथ कोई ऐसा वादा न करें जिसको पूरा करने में आपको बाद में मुश्किल हो। आज विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गम्भीर दिखाई देंगे।
उपाय- मां के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर।  विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। वे आने वाली परीक्षा में मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत करेंगे। घर के बड़ों की सलाह से कुछ पुराने कामों को पूरा करेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर।  आज अपने क्रोध पर काबू करें। नौकरी में सीनियर के साथ बातचीत में अपने शब्दों का ख्याल रखें। ऑफिस में काम का दबाव रहेगा, मानसिक थकान के कारण परिवार को समय नहीं दे पाएंगे।
उपाय- किसी धर्मस्थल में सेवा करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। कारोबार में साझेदार की मदद से लाभ की प्राप्ति होगी। नौकरी में आपकी मेहनत के लिए आपको कुछ धन लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मजबूती दिखाई देगी, जिस कारण पारिवारिक वातावरण में संतुलन अच्छा होगा।
उपाय- कन्या को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर।  आज आपका रचनात्मक चीज़ों में आकर्षण बढ़ेगा। बेकार के खर्चों की अधिकता रहेगी, जिस कारण बचत में कमी आ सकती है। आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को टालने का प्रयास करें।
उपाय- इत्र का इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। धर्म कर्म के कामों में रूचि बढ़ेगी। व्यापार सम्बंधित यात्राएं करनी पड़ेंगी। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है और शादीशुदा जोड़ों को संतान सुख मिलेगा।
उपाय- परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। वाहन तेज गति से न चलायें, चालान कटने की सम्भावना है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज दूर रहने का प्रयास करें। आज सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहने की आवश्यता होगी।
उपाय- काले चने दान करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर।  आज आपका भाग्य आपका साथ देगा। साझेदारी में नया व्यापार शुरू करने की योजना कर सकते हैं। रुका हुआ पैसा आज वापसी मिलने के योग है। आज अपने शत्रुओं और विरोधियों को काबू कर पाने में सफल रहेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News