आज का राशिफल 27 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

10/27/2021 7:26:38 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन अच्छा रहेगा। आज बच्चों का मन खेलकूद में ज्यादा लगेगा। आज स्वास्थ्य रहने के लिए किसी की व्यायामशाला के साथ जुड़ सकते हैं। पिता के सहयोग और परामर्श से व्यापार में लाभ मिलेगा।
उपाय- सूर्य को लाल रोली डालकर जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप हर काम को पूरे मन से करना चाहेंगे परंतु अत्यधिक उतावलापन नुकसान का कारण बन सकता है। आज वाहन तेज़ चलाने का नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- शिवलिंग का शहद से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज यात्रा के योग बनते हैं, यात्रा के दौरान सेहत का ख्याल रखें। बिजनेस और कामकाज में आज अपने प्रतिद्वंदी पर आपको सफलता हासिल होगी। बहुत समय से रुके हुए कुछ काम आज पूरे हो सकते हैं।
उपाय- बड़े भाई को बेसन का लड्डू खिलाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बहुत समय से चली आ रही कोई बात जो आपको मानसिक रूप से परेशान कर रही थी आज किसी दोस्त की मदद से उसका समाधान मिलेगा। मानसिक परेशानी आज कम होगी। हालांकि फिर भी किसी काम को करने के लिए जल्दबाजी में कोई शॉर्टकट न अपनाएं।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आप अपने जीवन में जो बदलाव चाहते हैं उसे पूरा करने के लिए आज पूरी ऊर्जा के साथ काम करेंगे। यह बदलाव आपके जीवन में सकारात्मकता लेकर आएगा। आज आपको अपने मित्रों से भी मदद मिलेगी।
उपाय- छोटी कन्या को भोजन करवाकर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आपको सभी कामों को सोच- समझकर करने की जरूरत है। जल्दबाजी और जोश में आकर किया हुआ काम पछतावे का कारण बन सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी रोमांचक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- चमकदार लाल रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। बेकार की बहस और लड़ाई-झगड़े में न पड़ें। किसी के भड़काने से या किसी की कही सुनी बातों में आकर मित्रों के साथ सम्बन्ध खराब न करें।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज बड़े भाई के साथ किसी बात पर मनमुटाव होने की संभावना बनती है। आज लोग आपकी चापलूसी करके आप से काम निकलवाने की कोशिश करेंगे। आज कोई छोटी सी बात बेवजह ही बड़ी लड़ाई का रूप ले सकती है।
उपाय- शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आप मित्रों के साथ किसी सहासिक गतिविधि में भाग ले सकते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आज साझेदारी में कोई निवेश करते हैं तो लाभ मिलने की सम्भावना है।
उपाय- हनुमान चालीस का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News