आज का राशिफल 22 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

10/22/2021 8:07:53 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। बेकार ही व्यर्थ के लांछनों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव की स्थिति सिर दर्द का कारण बन सकती है।
उपाय- जौं को जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी भी प्रकार के दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पूर्व उस की जांच परख अवश्य करें। छोटी बहन के साथ विवाद हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें और आत्मविश्वास को न गिरने दें।
उपाय- चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज बच्चों का मन किसी विदेशी भाषा सीखने की तरफ आकर्षित होगा। सेहत का ख्याल रखें, सांस संबंधी तकलीफ परेशान कर सकती है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- गले में पीला धागा पहनें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में काफी समय से अटका हुआ कोई काम आपके सहकर्मियों की मदद से आज पूरा हो सकता है। आज आप अपनी समस्याओं को अपनी बुद्धिमत्ता से निपटाने में सक्षम होंगे, जिस कारण लोग आपकी प्रशंसा करेंगे।
उपाय- सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन सामान्य रहेगा लेकिन किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में जल्दबाजी न दिखायें। किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई गलत काम न करें। आज लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल कर आपको ही गलत ठहराने की कोशिश करेंगे।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। आपका मन मौज-मस्ती में ज्यादा लगेगा। दोस्तों के साथ मिलना-जुलना और पार्टी का कार्यक्रम बन सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। अपने जीवनसाथी के साथ खरीदारी पर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- जीवनसाथी से झूठ न बोलें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप अपने संसाधनों का सही ढंग से इस्तेमाल कर पाएंगे। ऑफिस में कार्य का भार ज्यादा होगा लेकिन आप पहले से ही व्यवस्थित तरीके से चीजों को समय से पूरा कर लेंगे। आज व्यापारिक स्तर पर की गई छोटी-मोटी यात्राएं सफल रहेंगी।
उपाय- कुत्ते को मीठी रोटी खिलायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अचानक अपने किसी मित्र से मिले सुझाव के जरिए आप अपनी समस्या का हल निकाल पाएंगे। एकाएक आपके सभी काम बनते नजर आएंगे। आपके निर्णयों में आज परिपक्वता देखने को मिलेगी।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज जोश के साथ होश से काम लेने की जरूरत है। लोग आपकी सादगी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। बच्चे आज अधिकांश समय टीवी और मोबाइल पर व्यतीत करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- हनुमान जी की प्रतिमा के चरणों से सिंदूर लेकर मस्तक पर तिलक करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News