आज का राशिफल 13 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

10/13/2021 7:02:45 AM

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नंबर। भाग्य आज सरकारी कामों में साथ कम देगा। मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है, जिस के कारण कुछ महत्वपूर्ण काम पूरा नहीं कर पाएंगे। अहं में आकर कोई निर्णय न लें, बाद में पछतावे के सिवा कुछ हाथ नहीं लगेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नंबर। आय में वृद्धि होगी पर बेफिजूल के ख़र्च परेशान करेंगे। मां को सेहत सम्बन्धी आई समस्या हो सकती है। कारोबार में कुछ परिवर्तन करने में आज दिक्कत होगी।
उपाय- पानी का सेवन अधिक करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नंबर। दाम्पत्य जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। घर में किसी बुजुर्ग की सेहत खराब हो सकती है, ख्याल रखें।
उपाय- किसी धर्मस्थल या गुरुद्वारे में जूतों के स्टॉल पर काम करें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नंबर। अकस्मात आय में वृद्धि हो सकती है। फैक्टरी के कुछ काम, पुराने ढंग से करने की बजाय आधुनिक तकनीक को अपनाना पसन्द करेंगे परन्तु कोई शार्टकट न लें।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नंबर। कार्यक्षेत्र पर कार्यभार बहुत रहेगा पर आप योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे तो लाभ होगा। महत्वपूर्ण मुद्दों को पहले सुलझाने की कोशिश करें। किसी की कही-सुनी बातों में आने से बचें, आज आपके प्रतिद्वंद्वी आपको गलत राह पर भटकाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- एक श्रीफल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6  नंबर। प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहतर है। आज आप लोग अपनी बात घरवालों के सामने रख सकते हैं। आज किसी फैमली फंक्शन में सम्मिलित होंगे, जहां लोग आपके पहनावे या ड्रेस को लेकर बात बना सकते हैं।
उपाय- एक हरा पीने वाला नारियल मन्दिर में दान करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7  नंबर। अपने बीते हुए समय के बारे में सोच कर समय खराब न करें, भविष्य की योजनाओं के लिए कोशिश करें। अपनी सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें। कोई दोस्त आज अच्छी सलाह दे सकता है।
उपाय- किसी की पीठ पीछे बुराई करने से बचें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नंबर। प्रोपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों को आज लाभ होगा। कारोबार में साझेदारी से लाभ मिलेगा। घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नंबर। आज करियर में कुछ अड़चनें आ सकती हैं, सकरात्मक सोच के साथ काम करें, सफलता दोबारा आपके क़दमों पर होगी। किसी भी बात पर अंतिम निर्णय लेने से पहले ठंडे दिमाग से सोचें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News