आज का राशिफल 4 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन कठिनाइयों भरा हो सकता है। अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल करने से बचें। अभिमान वश किसी को अपशब्द न कहें। मानहानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। मूलांक 2 वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। ऑफिस में बॉस से सहायता प्राप्त हो सकती है। आप कुछ जरूरी कागजात कहीं रखकर भूल सकते हैं। एकाग्रता के साथ काम करें।
उपाय- यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। आज का दिन थोड़ा संघर्ष पूर्ण रहेगा परंतु अपनी सूझबूझ और अनुभव के सहारे आप हर परेशानी का हल निकालने में सफल हो पाएंगे। सन्तान को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी।
उपाय- गले में पीले रंग का धागा पहनें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आज आप किसी नई और परिवर्तनशील सोच का अनुसरण करते हुए अपने कार्यों को सफल बना पाएंगे।
उपाय- सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। आज अपनी योजनाओं पर ध्यान दें। शेयर मार्केट में पैसा निवेश करने से आज बचें। बिना सोचे-समझे किए गए काम बड़े नुकसान का कारण बन सकते हैं।
उपाय- दांत फिटकरी से साफ करें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। आज व्यर्थ ही जीवन साथी के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। आज आप विदेशी फैशन और डिजाइन की तरफ आकर्षित हो सकते हैं और खर्चे बढ़ सकते हैं।
उपाय- हरा पीने वाला नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। आज व्यापार और कारोबार में किसी नई योजना के कारण तरक्की के योग बनते हैं परंतु उत्साह और उतावलेपन में आकर निवेश पर अंकुश रखें।
उपाय- काले-सफेद तिल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। आज प्रॉपर्टी में सोच- समझकर निवेश करें। कोई गुप्त शत्रु नुकसान का कारण बन सकता है। सिर दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। आज बेकार के क्रोध के कारण दोस्तों से विवाद हो सकता है। मानसिक तनाव और गुस्से की स्थिति में धैर्य न खोएं। मन को शांत रखें, दुर्घटना के योग बनते हैं।
उपाय- मोर पंख अपने साथ रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News