आज का राशिफल 1 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 08:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और जोश से भरा रहेगा। व्यापार में कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिनका निर्वाह करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे। आज जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।
उपाय- सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रहा मानसिक तनाव दूर होगा। मन किसी एक काम में नहीं लगेगा, जिस कारण किसी भी कार्य को पूर्ण करने में समर्थ नहीं रहेंगे। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी समान विचार वाले व्यक्ति से मिलेंगे। विद्यार्थियों को अपने परिश्रम का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिवार के अनुभवी सदस्यों की सलाह अवश्य लें।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में अपने शत्रुओं और विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी नये काम को शुरू करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। अचल संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच विवाद हो सकता है।
उपाय- जौं जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में अपनी स्थगित योजनाओं को दोबारा से शुरू कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बहुत सी जटिल समस्याओं को अपनी बुद्धिमत्ता से सुलझाने में सफल रहेंगे। सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को पारिवारिक विवाद से बचना चाहिए। आज किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में आज दिन भर व्यस्त रहेंगे। जिस कारण शाम तक शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन थोड़ा मंदा रहेगा परन्तु सरकारी नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए दिन उत्तम रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अपने शब्दों को नियंत्रित रखने की जरुरत है अन्यथा आपके द्वारा बोली गयी बात से पारिवारिक सौहार्द प्रभावित हो सकता है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने किसी पुराने मित्र से मिलेंगे, जो भविष्य में आपके व्यापार के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज सफलता मिलने की सम्भावना है। किसी जोखिम भरी संपत्ति पर निवेश करने से बचें।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा

वेबसाइट –www.goas.org.in 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News