आज का राशिफल 30 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 11:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। दिन भर ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। सरकारी नौकरी की प्राप्ति हेतू दी गयी परीक्षा में विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक मुद्दों पर सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का हल आज आसानी से निकाल पाने में सक्षम होंगे। आर्थिक रूप से आज आपका दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। व्यापार के विस्तार के लिए मन में नये नये विचार आयेंगे। कार्यक्षेत्र में आज अपने सभी काम समय पर पूर्ण करने में सफल रहेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। आज पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों के बीच छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। विदेश में रहने वाले मित्र से बहुत दिनों बाद बातचीत होगी, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। नौकरी में कोई सहकर्मी अपने द्वेष और ईर्ष्या के कारण उच्च अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने का प्रयास करेंगे। घर में कोई अनचाहा मेहमान आ सकता है, जिसके आने से परिवार के वातावरण में बदलाव आयेगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। युवा प्रेमियों के प्रेम प्रसंग आज उनके परिवार के सामने उजाकर हो सकते हैं, जिस कारण उनको अपने परिवार के सदस्यों के रोष का सामना करना पड़ेगा। वैवाहिक व्यक्ति अपने जीवनसाथी के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का कार्यक्रम भी बन सकता है। नौकरी प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावना है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। किसी अनजान व्यक्ति पर आंख मूंद कर भरोसा न करें अन्यथा हानि उठानी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर से पूर्व उसका सही से निरक्षण अवश्य करें। छुपे शत्रु आज खुल कर सामने आयेंगे।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत से उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे, वे आपके पदोन्नति के बारे में विचार करेंगे और कुछ नकद धन राशि पुरस्कार स्वरूप आपको प्रदान करेंगे।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News