आज का राशिफल 23 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 07:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। नौकरी में अपने कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यापारिक सम्पर्क में वृद्धि होगी। कारोबार में आज कोई बड़ा सौदा हाथ लगेगा। साझेदारी में व्यापार न करें, हानि होने की सम्भावना है। कुछ समय पूर्व किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा।
उपाय- बुध आदित्य स्त्रोत का पाठ करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। जीवनसाथी के साथ आपके भावनात्मक सम्बन्ध बेहतर होंगे। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार के परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आये के नये स्त्रोत मिलेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा।
उपाय- यथासम्भव चांदी के पात्र में जल पियें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। सोची हुई योजनाओं को पूर्ण करने में थोड़ी देरी हो सकती है। अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे। नौकरी में स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। उच्च अधिकारी आप से प्रसन्न रहेंगे।
उपाय- दुर्गा मां की प्रतिमा पर पीले फूलों की माला चढ़ाएं।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। आज किसी करीबी मित्र से नाखुश हो सकते हैं। अपने व्यवसाय को अपने घरेलू जीवन से अलग रखने का प्रयास करें। ससुराल पक्ष के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण आप उदास रहेंगे, जिस कारण से दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य प्रभावित हो सकता है।
उपाय- कोई खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। भाई-बहन के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहा विवाद आज समाप्त होगा। विद्यार्थियों को लेखन का कार्य आज अधिक करना पड़ेगा। बैंकिंग से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। आलस्य और सुस्ती से भरा दिन रहेगा, जिसका असर कार्यालय में आपकी कार्यशैली पर पड़ेगा। व्यर्थ की वस्तुओं पर खर्चा न करें। खर्चे बचत के बीच में संतुलन बनाने का प्रयास करें।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। व्यापार के मामले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। अविवाहित व्यक्तियों को उपयुक्त वर मिलने की सम्भावना है। संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित हो सकते हैं। उनकी उच्च शिक्षा के लिए छोटा निवेश करेंगे।
उपाय- गणेश भगवान को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। आज किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर से पूर्व उस का सही से अध्ययन अवश्य करें। घर के पुननिर्माण का विचार बना रहे हैं तो अभी कुछ समय के लिए स्थगित करें। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं आज ठीक होती दिखाई देंगी।
उपाय- किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। भाई के साथ व्यर्थ की बात पर वाद-विवाद हो सकता है। अविवाहित व्यक्तियों को आज अपना जीवनसाथी मिल सकता है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News