आज का राशिफल 21 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा, बस आपको अपने क्रोध में संयम रखने की आवश्यकता है। आर्थिक पक्ष पिछले कुछ दिनों से मजबूत रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा।
उपाय-  केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। आपके सरल और सौम्य स्वभाव से आपके मित्र प्रभावित होंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई पुरस्कार मिलने की सम्भावना है। बाहर के खान-पान से बचें अन्यथा पेट सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। विद्यार्थियों को कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। आज किये गए सभी कार्यों को इच्छा अनुसार पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। किसी भी बड़े और महत्वपूर्ण फैसले से पहले घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेना लाभकर सिद्ध होगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। व्यापार में अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर नई योजनाओं पर काम करना चाहिए। किसी अनजान व्यक्ति पर जरूरत से अधिक विश्वास न करें। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की आवश्यकता है।
उपाय- किसी धर्म स्थल में सेवा करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। व्यापारिक वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा परन्तु वो अपनी बुद्धिमत्ता से सभी बाधाओं को आसानी से पार कर लेंगे।
उपाय- पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। अपने खर्चों को कम कर आप अपने भविष्य के लिए धन संचय करने में सफलता प्राप्त करेंगे। आज पैसों के लेन-देन से बचें। पारिवारिक जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। संतान की किसी समस्या का हल प्राप्त करने में उसकी मदद करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। किसी भी दस्तावेज में हस्ताक्षर से पूर्व उसका अच्छे से अध्ययन अवश्य कर लें।
उपाय- गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार में करीबी रिश्तेदार की गलत सलाह आपकी प्रगति में रूकावटे खड़ी कर सकती है, इसलिए अपनी बुद्धि और विवेक का उपयोग कर कोई भी कदम उठायें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। आज व्यापारिक वर्ग के लिए महत्वपूर्ण दिन है। वे सोच-समझ कर व्यापार में किसी बड़ी योजना पर आज से काम शुरू कर सकते हैं। घर में मेहमानों का आना- जाना लगा रहेगा, जिस कारण घर कर वातावरण सुखद रहेगा। आज किसी मित्र की आर्थिक मदद करेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News