आज का राशिफल 15 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-09-15T07:33:05.187

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में नया काम शुरु करने से पहले उस विषय के जानकर व्यक्तियों से सलाह अवश्य लें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, अपने क्रोध और वाणी में संयम रखने का प्रयास करें।
उपाय-  गेहूं मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको थोड़ा धैर्य से काम लेना चाहिए। अधिकारीगण आज आप पर लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त दबाव डालने का प्रयास करेंगे, जिसका असर आपकी कार्यशैली पर दिखाई देगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को व्यर्थ के कामों में अपना कीमती समय नष्ट नहीं करना चाहिए। उनको परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत की जरुरत होगी। आज आपको अपनी महत्वकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र पहनें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक आज आपको धन लाभ मिलने की सम्भावना है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे, जिस से आपके वैवाहिक जीवन में मिठास बढ़ेगी।
उपाय- नीले रंग के वस्त्र न पहनें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहा मतभेद समाप्त होगा और उस के साथ मिल कर व्यापार के लिए कुछ नई योजनायें बनायेंगे। नौकरी में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। आय के नये स्त्रोत मिलेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की मदद से कोई रुका काम दुबारा से चलने लगेगा। नियमित दिनचर्या के चलते आप खुद को थोड़ा थका हुआ महसूस करेंगे और कुछ बदलाव के लिए प्रयासरत हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। करियर से जुड़े किसी साक्षात्कार में सफलता प्राप्त करेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आज पैसों के लेन-देन से बचें। किसी से भी बातचीत के दौरान संयम और समझदारी रखें।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के नवीनीकरण के लिए पैसा व्यय करेंगे। कोई रिश्तेदार आप से आर्थिक मदद मांग सकता है। व्यापार में आपके द्वारा की गयी मेहनत का आज उत्तम परिणाम मिलेगा। वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज के दिन कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अति आत्मविश्वास में होने के कारण किसी प्रकार की हानि उठानी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में महिला कर्मचारी के साथ छोटी बात पर विवाद हो सकता है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News