आज का राशिफल 12 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 09:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में पदोन्नति की सम्भावना है। व्यापार में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा कोई बनता काम बिगड़ सकता है। पिता से सलाह लेकर किये गए सभी कामों में सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय-  ताम्बे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भावनाओं में आकार किसी से ऐसा वादा न करें, जिनको निभाने में आपको परेशानी का सामना करना पड़े। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा हो सकती है। आपकी बोली गयी बात से कोई करीबी रिश्तेदार आहात हो सकता है, इसलिए कड़वे वचन न बोले।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसायिक मोर्चों में नई योजनाओं पर काम शुरू किया जा सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। अपनी महत्वकांक्षाओं में संयम रखें। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है, वे थोड़ी मेहनत से अधिक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में अनैतिक कार्यों से दूर रहने का प्रयास करें, अन्यथा किसी बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। विदेश में रहने वाले मित्रों से व्यापार में लाभ मिलेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेखन से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में अपनी पूरी निपुणता के साथ काम करेंगे, जिस से आपके सहकर्मी और उच्च अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। घर परिवार में किसी ग़लतफ़हमी के चलते बहसबाजी हो सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। भौतिक सुख सुविधाओं को जुटाने में पैसा व्यय करेंगे। युवाओं के जीवन में प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही समस्या का समाधान मिलेगा।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन को इच्छुक व्यक्तियों को मनोवांछित बदलाव मिलने की सम्भावना है। बाहर के खानपान के कारण पेट संबंधी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन रहेगा। विद्यार्थियों को अपना कीमती समय व्यर्थ की वार्ता में बेकार नहीं करना चाहिए। नौकरी में विरोधी सक्रिय रहेंगे, वे उच्च अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने का प्रयास करेंगे, सवधान रहें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भागदौड़ से भरा रहेगा। भाई आपकी कठिन परिस्थितियों में आपका समर्थन करेंगे। शाम को आपको अपने पुराने मित्रों से मिलने का अवसर मिलेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, उच्च रक्तचाप के शिकार हो सकते हैं।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
       
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News