आज का राशिफल 3 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- हल्दी का तिलक लगाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपका मन अपने काम में लगेगा। एकाग्रता शक्ति मजबूत होगी। समय का सदुपयोग करें, किसी की कही-सुनी बातों में आकर दिन को व्यर्थ न गवाएं।
उपाय- व्यायाम और योग को अपनाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज बड़ों की सलाह मददगार साबित होगी। किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो सफलता प्राप्त होगी। कारोबार में नए प्रोजेक्ट प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज छात्र किसी विदेशी तकनीक को सीखने के लिए मन बना सकते हैं। भाई से सहायता प्राप्त हो सकती है। शीघ्र परिणाम प्राप्ति की अभिलाषा में कोई शॉर्टकट अपनाने से बचें।
उपाय- जौं को जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेखन अथवा प्रकाशन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज एक दिन अच्छा रहेगा। संचार माध्यम से लाभ प्राप्त होगा। लालच एवं महत्वाकांक्षा के मध्य के अंतर को पहचाने।
उपाय- तुलसी के पौधे को जल दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कामकाज के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। आज आप अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे। अपने पद और अधिकार का दिखावा करने से बचें।
उपाय- जीवनसाथी को अपशब्द न कहें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपका मन अध्यात्म एवं पूजा- पाठ में ज्यादा लगेगा। ज्योतिष विद्या सीखने में आपकी रुचि हो सकती है। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे।
उपाय- परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आलस्य को त्याग कर स्वयं की मेहनत से अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आज दोस्तों या अन्य किसी से ऐसी जानकारी प्राप्त होगी। जो आपके काम में फायदेमंद साबित होगी।
उपाय- कौए को गाठिया खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी की सलाह आपको आपकी प्रतिभा का परिचय करवा सकती है। कोई भी अहम फैसला बड़ों के साथ परामर्श करके लें। किसी नए काम की शुरुआत से पहले अधूरे रह गए काम पूरे करें।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News